Dream 11 Par 1st Rank Kaise Laye
Cricket News Trending News

Dream 11 Par 1st Rank Kaise Laye : dream11 पर 1st रैंक कैसे लाएं तथा किस प्रकार से टीम बनाएं

Dream 11 Par 1st Rank Kaise Laye : dream11 पर 1st रैंक कैसे लाएं तथा किस प्रकार से टीम बनाएं

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
 

Dream11 भारत का सबसे बड़ा फैंटास्टिक क्रिकेट गेम बन गया है और जो dream11 पर गेम खेलने के लिए एक ड्रीम जैसा लोगों के लिए बन चुका है क्योंकि अगर इस खेल में कोई भी व्यक्ति अगर Mega Contest में फर्स्ट रैंक अगर लाते हैं तो वह रातों-रात करोड़पति के मालिक भी बन सकते हैं तो ऐसे में अगर आप भी dream11 पर टीम लगाने के लिए सोच रहे हैं या फिर आप टीम लगते हैं तो आप लोग इस गेम में सफलता कैसे प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप भी लाखों के मालिक बन सके इसके लिए आपको सभी लोगों से अलग करके इस गेम में टीम बनना होगा तभी आपको सफलता मिल सकेगी।

Dream11 एक ऐसा गेम है जिसमें लाखों लोग टीम बनाकर इस गेम को खेलते हैं और पैसा भी जीतना चाहते हैं लेकिन आप सभी को अच्छी तरह से मालूम होगा कि dream11 पर टीम बनाकर खेलने तो हैं लेकिन dream11 में फर्स्ट टाइम प्राप्त करना बड़ा ही मुश्किल काम होता है इसके लिए आपको अपने दिमाग और अनुभव के अनुसार टीम लगाने की जरूरत होती है।

Dream11 पर टीम लगाने से पहले आपको कई सारी जानकारी दोनों टीमों की ओर से खेलने वाले प्लेयर के बारे में जानकारी प्राप्त करना होता है उसके बाद ही आप 11 खिलाड़ी को अपने इस टीम में शामिल कर सकते हैं और सबसे महत्वपूर्ण भूमिका जो होता है वह इस गेम में कैप्टन और वाइस कैप्टन का होता है क्योंकि सभी प्लेयर को लगभग सही तरीके से चयन कर लेते हैं लेकिन जब बारी आती है कप्तान और वाइस कैप्टन की तो वह सही तरीके से चुनाव नहीं कर पाते हैं जिसके कारण उन्हें इस गेम से बाहर भी होना पड़ता है तो ऐसे में आप किस तरह से अपने dream11 टीम पर अच्छे-अच्छे प्लेयर को शामिल करें ताकि आपको भी इस गेम में सफलता प्राप्त हो सके इसके लिए आपको नीचे आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा।

Dream11 पर First Rank कैसे प्राप्त करें तथा कैसे जीते

इस गेम में बहुत सारे लोगों को कहना है कि dream11 जीतने के लिए किस्मत का साथ देना बहुत ही जरूरी है लेकिन आप सभी को बता दे कि यह पूरी तरह से बिल्कुल भी सही नहीं है क्योंकि यह एक ऐसा क्रिकेट गेम है जिसमें जीतने के लिए आपको सही जानकारी और ज्ञान होना चाहिए।

इस गेम में आपको दोनों टीमों की ओर से 11 खिलाड़ी का चुनाव करना होता है जिसमें की आपको कौन से प्लेयर बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखा सकते हैं तथा कौन से गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं यह आपको अपने अनुमान के अनुसार प्लेयर को शामिल करना होता है और जब आपका खिलाड़ी सही परफॉर्मेंस करता है तो फिर आपको इस गेम में सफलता जरूर मिलती है।

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
 

Also Read……….

Board Exam 2024 ki taiyari kaise karen : 2024 बोर्ड परीक्षा की तैयारी कैसे करें

Dream11 में Captain एवं Vice Captain को सही तरीके से जो भी लोग चयन करते हैं और उनका यह सभी खिलाड़ी अगर बेहतर पॉइंट देता है तो फिर dream11 पर फर्स्ट रैंक से लेकर अंडर 10 रैंक तक प्राप्त करने का चांस बन जाता है तो ऐसे ऐसे में आपको अपने अनुभव के अनुसार कप्तान एवं उप कप्तान को बनाना होगा उसके बाद ही आपको इस फैंटास्टिक गेम में सफलता प्राप्त हो सकती है।

Dream11 Team बनाने का सही तरीका क्या है?

Dream11 में जीत हासिल करने के लिए सबसे पहले आपको जिस भी मुकाबले में आप टीम लगाना चाहते हैं उसे टीम में कौन से खिलाड़ी बेहतरीन परफॉर्मेंस कर सकते हैं या जानकारी आप सबसे पहले अच्छी तरह से प्राप्त कर ले उसके बाद इस फैंटास्टिक गेम में टीम लगाए।

इस फैंटास्टिक गेम में बहुत सारे लोगों के द्वारा कॉन्टेस्ट में कई सारे टीम बनाकर यह गेम को खेलते हैं जिसमें अलग-अलग रणनीति के अनुसार सभी टीम में खिलाड़ियों का चुनाव करते हैं और कैप्टन तथा वाइस कैप्टन का सही तरीके से चयन करके टीम बनाते हैं ताकि dream11 पर फर्स्ट रैंक प्राप्त हो सके।

Join Telegram Group

जैसा कि आप सभी को इस फैंटास्टिक गेम में dream11 टीम बनाने से संबंधित जानकारी आपको कुछ ऊपर दिए गए हैं जिसमें कि dream11 पर टीम बनाने से पहले सभी प्लेयर्स के बारे में जानकारी होनी चाहिए ताकि आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चुनाव कर सके इसके लिए आपको यूट्यूब के द्वारा या फिर गूगल के द्वारा जानकारी को प्राप्त करके ही टीम लगाएँ।

जब आप सभी खिलाड़ी के बारे में एनालिसिस करते हैं और फिर देखते हैं कि कौन से खिलाड़ी का बेहतरीन परफॉर्मेंस पिछले मुकाबले में रहा है और कौन से गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं तो ऐसे खिलाड़ी को होने वाले मुकाबले में dream11 टीम पर अपना दावा खेल सकते हैं और बेहतरीन पॉइंट प्राप्त करके आप भी इस गेम में अच्छे रैंक प्राप्त कर सकते हैं।

1. मैच कहां खेला जाएगा
2. पिच कैसी रहेगी
3. यह पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी है कि गेंदबाजों के लिए इसके बारे में जानकारी पहले प्राप्त करें
4. इस पिच पर अधिकतम स्कोर कितने हैं।
5. इस पिच पर किस खिलाड़ी का बेहतर परफॉर्मेंस रहा है।
6. यह मैदान पर कौन सा खिलाड़ी बेहतरीन जलवा बिखेर सकता है।
7. और सबसे महत्वपूर्ण भूमिका जो है कप्तान और वाइस कैप्टन का या आपको अपने अनुभव और जानकारी के अनुसार खिलाड़ी को चयन करना होता है।

Dream11 एक ऐसा खेल है जिसमें दिमाग और अनुभव तथा जानकारी का खेल है इस खेल में आपको सभी जानकारी होना अनिवार्य है तभी आपको इस फैंटास्टिक क्रिकेट गेम में सफलता मिल सकती हैं।

Dream11 में एक करोड़ कैसे जीते

Dream11 में एक करोड़ जीतने के लिए आपको सही रणनीति और अच्छी जानकारी तथा कुछ भाग की भी आवश्यकता होती है तथा मैच के आंकड़ों खिलाड़ियों के मौजूद फॉर्म तथा बीच की स्थिति एवं अन्य जानकारी के बारे में प्राप्त करें और वैसे मैच में आप तीन से कर टीम बनाकर यह गेम को खेल सकते हैं तभी आपको सफलता मिलने का चांस बन जाता है।

ऐसे तो इस गेम में काफी मुश्किल खेल है जो भी लोग टीम बनाते हैं वह रणनीति और अनुभव के अनुसार इस फैंटास्टिक गेम में टीम लगते हैं और टीम लगाने के समय वैसे-वैसे प्लेयर को चयन करते हैं जो कि उनको लगता है कि इस मुकाबले में वह खिड़की अच्छे जलवा भी खेल सकते हैं तो उन सभी खिलाड़ी को इस गेम में शामिल करते हैं और फिर उनका खिलाड़ी अगर बेहतर परफॉर्मेंस करता है तो वह बेहतरीन पॉइंट के साथ बेहतरीन बिंदु इस गेम में प्राप्त भी कर पाते हैं।

इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को dream11 फैंटास्टिक गेम पर अगर आप एक टीम लगाना चाहते हैं तो आपको इस गेम में वीडियो जोखिम का तत्व शामिल है आप इसे अपने जिम्मेदारी के अनुसार खेल सकते हैं और इसमें आप अपने अनुभव के अनुसार प्लेयर को चयन कर सकते हैं और टीम बनाकर आप भी लाखों करोड़ों के मालिक बन सकते हैं इसके लिए आपको कई सारी जानकारी प्राप्त करनी है जो कि ऊपर विस्तार पूर्वक दिया गया है

Also Read…………….

Railway Driver ki Taiyari Kaise Kare : रेलवे ड्राइवर ( Loko Pilot ) की तैयारी कैसे करें एवं इसका सिलेबस क्या है?
Jharkhand Police Kaise Bane 2023 : झारखंड पुलिस कैसे बने एवं इसकी तैयारी कैसे करें
Bihar board Matric inter dummy admit card 2024 kab Jari hoga : बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर डमी एडमिट कार्ड कब जारी होगा यहां से पढ़े पूरी खबर
Bihar Board Matric Inter Final Exam Date 2024 Release : बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर 2024 का फाइनल परीक्षा कब से शुरू होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *