Bihar Police Exam Date Official Update 2024: बिहार पुलिस नई परीक्षा की तिथि जारी, यहां से देखें पूरी अपडेट
Trending News

Bihar Police Exam Date Official Update 2024: बिहार पुलिस नई परीक्षा की तिथि जारी, यहां से देखें पूरी अपडेट

Bihar Police Exam Date Official Update 2024: बिहार पुलिस नई परीक्षा की तिथि जारी, यहां से देखें पूरी अपडेट

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
 

बिहार पुलिस की नई परीक्षा की थी को लेकर एक बढ़िया अपडेट निकाल कर सामने आ चुकी है यदि आप लोग भी बिहार पुलिस परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे हुए थे तो आप लोग बिहार पुलिस की परीक्षा द्वारा कब से ली जाएगी। इसके बारे में जानना चाहते हैं तो आप लोगों को बता दें बिहार पुलिस परीक्षा के लिए बहुत बढ़िया अपडेट निकाल कर सामने आई है तो आप लोग इस पोस्ट को पूरा पढ़ेंगे तो जान पाएंगे कि बिहार पुलिस की नई परीक्षा Bihar Police Exam Date Official Update 2024 की थी कब जारी होगी एडमिट कार्ड कब जारी होगा इस को लेकर पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगी तो आप लोग सिर्फ पोस्ट को जरूर पढ़ें।

आज कैसे नहीं लिखते आपको बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 से जुड़ी बिहार पुलिस परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी आपको पूरी मिलेगी और बताने वाले हैं कि बिहार पुलिस परीक्षा के लिए कौन क्या-क्या करेंगे या फिर क्या-क्या एलिजिबिलिटी है इसके बारे में भी हम आपको पूरी जानकारी देंगे। क्योंकि बिहार पुलिस में भर्ती होने के लिए लंबी प्रक्रिया से पर करना पड़ता है इसलिए आपको कितने पढ़े लिखे होने चाहिए साथ ही साथ इसका परीक्षा किस तरह से लिया जाता है इसके बारे में भी पूरी जानकारी हम इस पोस्ट में देंगे तो आप लोग इस पोस्ट को जरूर पढ़ें।

Bihar Police New Exam Date : Highlight

Bihar Police Constable Exam Date 2024
Organization Name  Central Selection Board of Constables (CSBC)
Post Name  Bihar Police Constable
Category Bihar Police Exam Date
Total Post 21,391
Bihar Police Constable Exam Date 2024  To be released
Bihar Police Constable Admit Card 2024  To be released
Selection Process  OMR Based Written Exam, PET, PST, Document Verification, Medical Examination
Official website csbc.bih.nic.in

बिहार पुलिस की भर्ती 2023 में ही आ गई थी जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बहुत ही अच्छी ढंग से ले जा चुकी थी सही परीक्षार्थी ऑनलाइन आवेदन भी कर चुके थे परीक्षा भी ली जा चुकी थी लेकिन परीक्षा के दौरान ही पेपर वायरल हो जाने का मामला सामने आ गया जिसके कारण बिहार पुलिस की परीक्षा को रद्द कर दिया गया और जिस भी परीक्षा की डेट निकल कर सामने आई थी वह परीक्षा भी कैंसिल कर दी गई।

आप बिहार पुलिस के अभ्यर्थी को इंतजार है कि बिहार पुलिस परीक्षा कब से शुरू होगी क्योंकि बहुत सारे उम्मीदवार का सपना होता है कि बिहार पुलिस के नौकरी कर कर अपने घर पर ही रहे इसके लिए बिहार पुलिस की परीक्षा के लिए फॉर्म भरते हैं अब उन सभी अभ्यर्थी को इंतजार है कि बिहार पुलिस के परीक्षा कब होगी आखिरकार बिहार पुलिस की परीक्षा कब लिए जाएंगे बिहार पुलिस के द्वारा परीक्षा उसके बारे में भी जानकारी नीचे दी गई है साथ ही साथ आप एडमिट कार्ड कैसे चेक कर पाएंगे इसके बारे में भी जानकारी आपको दी गई है।

बिहार पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं में पास होना चाहिए साथ ही साथ महिला तथा पुरुष के लिए शैक्षणिक योग्यता सामान्य रखी गई है यहां आवेदन करने के लिए पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 165 सेंटीमीटर अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 160 सेंटीमीटर अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के लिए 160 सेंटीमीटर होनी चाहिए जबकि महिला उम्मीदवारों के लिए लंबाई 155 सेंटीमीटर निर्धारित कर दी गई है।

Bihar Police Vacancy Details 2024

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
 

बिहार पुलिस कांस्टेबल के लिए दस्तावेज अनिवार्य है 12वीं मार्कशीट की फोटो आधार कार्ड पहचान पत्र पासपोर्ट साइज फोटो सिग्नेचर जाति प्रमाण पत्र गरीबी रेखा के नीचे का प्रमाण पत्र बिहार पुलिस कांस्टेबल चयन प्रक्रिया बिहार पुलिस में कांस्टेबल पद परिचय के लिए तीन प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ता है सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होता है। इसके बाद शारीरिक पात्रता परीक्षा में शामिल हो सकेंगे वहीं इसमें चयनित अभ्यर्थी मेडिकल चेकअप से गुजरना पड़ेगा स्वास्थ्य की दृष्टि से फिट हो जाने के बाद दस्तावेजों का वेरिफिकेशन करके कॉल लेटर भेज दिया जाता है।

Bihar Police New Exam Date 2024

बिहार पुलिस केंद्रीय चयन सिपाही परिषद ने एक बढ़िया टेक्निकल अगर सामने आई है कि जल्द ही बिहार पुलिस की परीक्षा को आयोजित करवा दिया जाएगा विभाग ने कहा की परीक्षा के लिए नई डेट के साथ-साथ स्टूडेंट को फिर से नए एडमिट कार्ड को भी जारी किया जाएगा परंतु अभी इसके बारे में कोई भी डिटेल सामने निकल कर नहीं आई है की कब तक बिहार पुलिस कांस्टेबल की नई एग्जाम एग्जाम डेट आएगी इसलिए सभी परीक्षार्थियों को इसके लिए और भी इंतजार करना पड़ सकता है तो सभी कैंडिडेट्स को अगर बिहार पुलिस से संबंधित और जानकारी जाना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Bihar Police New Admid Card 2024 Kaise Download Karen

यदि आप लोग बिहार पुलिस के नए एडमिट कार्ड जारी होने के बाद डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप लोग नीचे दी गई जानकारी के अनुसार बिहार पुलिस के नए एडमिट कार्ड आ जाने के बाद एडमिट कार्ड को चेक व डाउनलोड भी कर सकते हैं।

  • बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड डेट शीट डाउनलोड करने के लिए अधिकारी वेबसाइट का होम पेज पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट खोलने के बाद होम पेज खुलेगा।
  • बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा की तिथि उसे पर आपको क्लिक करना होगा।
  • आपके सामने बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का परीक्षा कार्यक्रम पीडीएफ खोलने के लिए क्लिक करेंगे।
  • एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर जन्मतिथि तथा कैप्चा कोड डालकर सबमिट वाले बटन पर क्लिक करेंगे।
  • अब आप इसे अपने मोबाइल स्क्रीन में प्रिंट आउट या फिर स्क्रीनशॉट ले सकते हैं।

Some Important Links

Download Bihar Police Admit Card Click Here
Bihar Police Exam Date Notice Click Here
Home Page Click Here
Official Website Click Here

Read Also New Post……………………..

Bihar SSC Exam Date Released 2024: बिहार एसएससी परीक्षा इस दिन से होगा, यहां से एडमिट कार्ड करें डाउनलोड अभी-अभी आई अपडेट
Bihar Board 10th Result 2024 Kab Jari Hoga : बिहार बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट किस दिन जारी होगा जाने कैसे करेंगे चेक रिजल्ट
Bihar Board Inter Result 2024 : बिहार बोर्ड इंटर के रिजल्ट की तारीख अभी-अभी घोषित इस दिन जारी होगा परिणाम
Bihar Board 12th Topper List 2024 : बिहार बोर्ड इंटर का टॉपर लिस्ट यहां से देखें
Bihar Board 10th Social Science 1st sitting Answer Key 2024 : 100% सही उत्तर का मिलन यहां से करें चेक करें कितने प्रश्न आपने सही किए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *