UP School Closed
School Holiday Trending News

UP School Closed : लखनऊ-नोएडा सहित यूपी के कई जिलों में स्कूलों की छुट्टी बढ़ी, डीएम ने जारी किया अहम Notice

UP School Closed : लखनऊ-नोएडा सहित यूपी के कई जिलों में स्कूलों की छुट्टी बढ़ी, डीएम ने जारी किया अहम Notice

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
 

UP Schools Closed News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह की तरफ से स्कूल छुट्टी बढ़ाने को लेकर नया नोटिस जारी कर दिया गया है दिए गए आदेश के अनुसार बुलंदशहर में कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी गई है तो ऐसे में सभी छात्राओं को अपने घर पर रहकर ही पढ़ाई जारी रखने के लिए कहा गया है लेकिन जैसे ही इस शहर में ठंडी का असर कम होगा तो स्कूल छुट्टी समाप्त हो जाएगी और निर्धारित समय के अनुसार स्कूल खोल दिया जाएगा।

UP Weather Update News : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर को देखते हुए स्कूलों में छुट्टियां की घोषणा फिर से कर दी गई है राजधानी लखनऊ में भीषण शीतलहर के चलते स्कूलों में छुट्टी बढ़ा दी गई है। डीएम सूर्यपाल गंगवार ने आदेश जारी करके सभी विद्यालयों को जानकारी दिया है कि लखनऊ में आठवीं तक के सभी स्कूलों में 10 जनवरी तक अवकाश की घोषणा की गई है। वही कक्षा नवमी से लेकर 12वीं तक के समय में बदलाव कर दिया गया है अब सुबह 10:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक कक्षाएं चलेंगी इसके साथ ही सभी स्कूलों में यूनिफार्म की बाध्यता भी खत्म हुई है।

Join Telegram Group

लेकिन उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह की तरफ से स्कूल छुट्टी बढ़ाने को लेकर एक बार फिर से आधिकारिक जानकारी दी गई है। दिए गए डीएम के आदेश के अनुसार बताया गया है कि कक्षा 1 से लेकर 8 तक के स्कूलों की छुट्टी एक बार फिर से बढ़ा दिए गए हैं अब बुलंदशहर में 10 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे
गोरखपुर में 10 दिन तक सभी स्कूल कॉलेज रहेंगे बंद रहेंगे।

Delhi Schools Winter Vocation : दिल्ली में बढ़ी सर्दियों की छुट्टियां, अगले 5 दिन और बंद रहेंगे सभी स्कूल कॉलेज

शीतलहर एवं कोहरे के करण प्रयागराज में 10 जनवरी तक स्कूल हुए बंद

प्रयागराज में पड़ रही बेसन ठंड एवं शीतलहर के चलते 10 जनवरी तक सभी जिले के आठवीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं जबकि कक्षा 1 से लेकर आठवीं तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी व मान्यता प्राप्त स्कूल बंद रहने का आदेश भी दिया जा चुका है। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि बीएसई बोर्ड आईसीएसई बोर्ड और परिषदीय समेत सभी बोर्ड के स्कूल बंद रहेंगे।

Breaking News About School Holiday : दिल्ली समेत इन सभी शहरों में हुई स्कूल कॉलेज बंद

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
 

जैसा के सभी विद्यार्थियों को पहले जानकारी दिया गया था कि सभी स्कूल 1 जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक बंद रहेंगे लेकिन जैसे ही ठंडी का प्रकोप बढ़ने लगा तो स्कूल कॉलेज छुट्टी को लेकर एक बार फिर से डीएम के द्वारा नया नोटिस जारी करके जानकारी दिया है कि अब 10 जनवरी के बाद स्कूल खोले जाएंगे।

अगर आप भी उत्तर प्रदेश राज्य के एक छात्र हैं तो आप सभी को बता दे की गोरखपुर में भीषण शीतलहर एवं ठंडी का प्रकोप देखते हुए गोरखपुर के जिला अधिकारी कृष्ण करुणेश ने सभी बोर्ड के कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं तक सभी स्कूल एवं कॉलेज बंद रहेंगे। क्योंकि भारत के लगभग सभी राज्यों में हल्की बारिश के कारण दिन प्रतिदिन ठंडी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है ऐसे में गोरखपुर में सभी स्कूल कॉलेज को 10 दिन की छुट्टी और बढ़ा दी गई है तो जैसे ही ठंडी का प्रकोप कम होगा तो फिर स्कूल को अपने निर्धारित समय के अनुसार खोला जाएगा।

UP School College Holiday : जनवरी में अब इतने दिन रहेंगे सभी स्कूल बंद अभी-अभी नोटिस हुआ जारी

लेकिन अगर ठंडी का प्रकोप गोरखपुर के अलग-अलग जिलों में असर काम होगा तो वहां स्कूल अपने निर्धारित समय के अनुसार खोले जाएंगे लेकिन जिस भी जिला में ठंडी का प्रकोप ज्यादा रहेगा उसे जिला में स्कूल छुट्टी को लेकर फिर से नया नोटिस जारी करके सभी छात्राओं को जानकारी जिला पदाधिकारी के द्वारा दिया जा सकता है तो अगर आप भी एक छात्र हैं और इसी तरह का लेटेस्ट जानकारी को सबसे पहले पढ़ना चाहते हैं तो फिर हमारे इस वेबसाइट को अवश्य फॉलो करें।

Also Read……..

School Closed : बहुत बड़ी अपडेट फिर से सभी स्कूल कॉलेज सर्दी को लेकर हुए बंद, अब इस दिन खुलेगा स्कूल
School College Holiday Today News : सभी स्कूल कॉलेज में 8 दिन की छुट्टी फिर से बढ़ाई गई जाने, छुट्टी का पूरा लिस्ट
School College Holiday Today : बड़ी खुशखबरी सभी स्कूल कॉलेज फिर से हुए बंद
School College Holidays : बिहार, उत्तर प्रदेशसभी राज्यों में हुए स्कूल कॉलेज बंद, जाने कब से खुलेंगे स्कूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *