School College Holidays
School Holiday Trending News

School College Holidays : बिहार, उत्तर प्रदेशसभी राज्यों में हुए स्कूल कॉलेज बंद, जाने कब से खुलेंगे स्कूल

School College Holidays : बिहार, उत्तर प्रदेशसभी राज्यों में हुए स्कूल कॉलेज बंद, जाने कब से खुलेंगे स्कूल

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
 

School Collage Holidays : नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे इस नए आर्टिकल में दोस्तों अगर आप भी एक छात्र हैं और स्कूल कॉलेज छुटी को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी जानना चाहते हैं तो आज आपको इसमें आर्टिकल में पूरी जानकारी दिया गया है जैसा कि आप सभी को मालूम होगा कि अभी लगभग कई राज्यों में सर्दी और कोहरे का असर दिखना शुरू हो गया है जिसके कारण नर्सरी से लेकर 12वीं तक के छात्राओं को स्कूल कॉलेज जाने में काफी परेशानी हो रही है तो ऐसे में कौन-कौन से राज्य में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं इसका भी जानकारी आपको नीचे दिया गया है।

Telegram Group Join

आप सभी को बता दे कि अभी हाल ही में नोएडा में सर्दी तथा कोहरे को देखते हुए नर्सरी से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी छात्रों का सभी स्कूलों में 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक प्रशासन ने अवकाश घोषणा को लेकर आधिकारिक जानकारी दी गई थी जिसका पीएफ भी आपको नीचे दिया गया है।

School College

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में इतने दिन रहेंगे स्कूल कॉलेज बंद

अभी दो-तीन दिन से ठंडी का प्रकोप और भी ज्यादा बढ़ने लगा है क्योंकि कोहरा और शीतलहर जैसी समस्या देखने को मिल रही है तो ऐसे में खासकर नर्सरी से लेकर आठवीं तक के बच्चे को स्कूल जाने में काफी परेशानी हो रही है जिसके कारण शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल कॉलेज छोटी को लेकर बहुत बड़ी अपडेट जानकारी सभी विद्यार्थियों को दी है।

आप सभी को बता दे की कई शहरों में कोहरे और शीतलहर के कारण धुंध जैसी समस्या हो गई है जिसमें कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में नोएडा में सर्दी और कोहरे के देखते हुए नर्सरी से लेकर कक्षा 12वीं तक छात्रों का सभी स्कूलों में 29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक प्रशासन है अवकाश घोषित कर दिया था।

School College Holiday News : बिहार सहित इन सभी राज्यों में ठंडी को लेकर सभी स्कूल कॉलेज हुए बंद

Join For Official Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
 

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ने आदेश जारी करके सभी जिला में बोर्ड के कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं तक मान्यता प्राप्त सीबीएसई, आईसीएसई, बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल अत्यधिक ठंडा को देखते हुए 29 और 30 दिसंबर तक बंद करने का ऐलान किया गया था।

उत्तर प्रदेश में भी स्कूल कॉलेज छुट्टी को लेकर ऐसा जानकारी दिया जा रहा है कि 31 दिसंबर 2013 से लेकर 14 जनवरी 2024 तक यानी कि लगभग 15 दिनों की विंटर वेकेशन को लेकर छुट्टी का ऐलान किया गया है और फिर जैसे ही ठंडी का प्रकोप ज्यादा बढ़ेगा तो छुट्टी को लेकर फिर से आधिकारिक जानकारी शिक्षा विभाग की ओर से दी जा सकती है।

Breaking News School Holiday in January : सभी बच्चों को हो गई मौज अब इतने दिन रहेंगे स्कूल कॉलेज बंद

पंजाब, हरियाणा में भी स्कूल कॉलेज हुए बंद

हरियाणा के शिक्षा विभाग की ओर से ठंडी को देखते हुए स्कूल कॉलेज छुट्टी को लेकर आधिकारिक जानकारी जारी कर दिया गया है जिसमें बताया गया है 1 जनवरी से 15 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे जबकि पंजाब में 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक स्कूल कॉलेज को बंद रखने का ऐलान किया गया था लेकिन फिर से अपने निर्धारित समय सीमा के अनुसार 1 जनवरी 2024 से स्कूल को खोल दिया जाएंगे।

राजस्थान तथा झारखंड में स्कूल कॉलेज भी हुए बंद

सभी छात्राओं को जानकारी के लिए बता दे कि जैसे-जैसे ठंडे का प्रकोप ज्यादा बढ़ने लगा है उन सभी राज्यों में स्कूल कॉलेज बंद करने को लेकर अधिकारी जानकारी दिया जा रहा है लेकिन जिन राज्यों में अभी ठंडी का प्रकोप कम है उसे राज्य में स्कूल कॉलेज खुले हुए हैं तो ऐसे में राजस्थान में 5 जनवरी 2024 तक स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे तथा झारखंड में 26 दिसंबर से 31 दिसंबर 2023 तक बंद रखने का ऐलान किया गया है। लेकिन जैसे ही ठंडी का प्रकोप अगर काम रहेगा तो स्कूल कॉलेज खोल दिए जाएंगे, लेकिन ठंडी का प्रकोप अगर ज्यादा बढ़ेगा तो पुण: हम स्कूल कॉलेज छुट्टी को लेकर आधिकारिक जानकारी सभी छात्र को दी जाएगी।

मेरे प्यारे साथियों आप सभी को इस नए आर्टिकल के माध्यम से स्कूल कॉलेज छुटी को लेकर पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक ऊपर दिए गए हैं आप सभी को यह आर्टिकल पढ़ने के बाद कौन-कौन से राज्य में स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे इसके बारे में जानकारी मिल गया होगा अगर इसी तरह का लेटेस्ट अपडेट जानकारी को सबसे पहले पढ़ना चाहते हैं तो हमारे इस वेबसाइट को फॉलो करें या फिर व्हाट्सएप ग्रुप तथा टेलीग्राम ग्रुप को अवश्य ज्वॉइन करें।

Also Read………

BSEB 10th 12th Final Admit Card 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर का फाइनल एडमिट कार्ड किस दिन जारी होगा
India vs South Africa 3rd ODI Dream11 Prediction : 100% कप्तान एवं उप कप्तान मनाने का नया सीक्रेट फार्मूला
Dream11 1st Rank Best Tricks : Dream11 में टॉप रैंक आने का 5 बेस्ट तरीका, Dream11 कैसे जीते ?
Bihar Board 10th 12th Final Exam Date 2024 : अभी-अभी मैट्रिक इंटर का टाइम टेबल हुआ जारी यहां से करें डाउनलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *